Attractive kaise dikhe in Hindi.

 Attractive kaise dikhe in Hindi.

अट्रैक्टिव कैसे दिखे(attractive kaise dikhe)? आज प्रत्येक व्यक्ति यही जानना चाहता है। आज के इस मॉडर्न जमाने में हर कोई अपग्रेड रहना चाहता है। प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि उसका इंप्रेशन दूसरों पर अच्छा पड़े। स्त्री हो या पुरुष दोनों ही चाहते हैं कि वह दूसरों के मुकाबले अच्छा और अट्रैक्टिव दिखे। अगर आप भी यह जानना चाहते हैं कि अट्रैक्टिव कैसे दिखे इसके लिए आप नीचे दिए गए आर्टिकल को बहुत ध्यान से पढ़ें।

1.आंखो और होंठो को highlights करें:

Attractive kaise dikhe

 हमारे आंख और होंठ सबसे पहले दूसरों की नोटिस में आते हैं। अगर हम किसी से बात कर रहे होते हैं तो आंखें थोड़ी उदास दिखेगी तो इसका इंप्रेशन दूसरों पर बुरा पड़ेगा। अगर हमारे होंठ फटे हुए है तो लोगों की नजर में यह भद्दा लगेगा। हम दूसरों की नजर में attractive नहीं दिख पाएंगे। इसलिए हमेशा अपने आप को और होठों को हाइलाइट्स करें। इसके लिए आप मेकअप का सहारा ले सकते हैं। अगर आप किसी पार्टी में जा रहे हैं हैं तो हैवी मेकअप जरूर करें इससे दूसरों पर अलग ही इंप्रेशन पड़ेगा। आंखों को अट्रैक्टिव दिखाने के लिए आप काजल का सहारा ले। अपने होठों को अच्छा दिखाने के लिए लिपस्टिक का उपयोग करें। यदि आप लिपस्टिक नहीं लगाना चाहते तो लिप बाम का भी उपयोग कर सकते हैं। होठों को ड्राई ना रखें। क्योंकि देखने वालों
की नजर सबसे पहले इन्हीं अंगों पर पढ़ती है इसलिए इन अंगों को हाइलाइट्स जरूर करें।

2.सही पोस्चर: 

Attractive kaise dikhe

अट्रैक्टिव देखने के लिए सही पोस्चर का होना बहुत जरुरी है। अगर  आप थके हुऐ या कमज़ोर पोस्चर बना कर खड़े होंगे तो इसका इंप्रेशन दूसरों पर अच्छा नहीं पड़ेगा। अट्रैक्टिव दिखने के लिए आप बिल्कुल सीधे खड़े हो। अपना पोस्चर स्ट्रेट बनाकर रखें और आई कॉन्टैक्ट जरूर बनाकर रखें।

3.अपनी सोच बदले:

 यदि आप यह सोच कर कुछ नहीं करते कि आप ही सबसे अधिक attractive लग रहे है तो यह बिल्कुल ग़लत है। इस overconfidence भी कहा जा सकता है। हमेशा अपने लुक को अच्छा दिखाने के लिए कोई ना कोई तरीका अपनाते रहे। आप हमेशा आपने आप को बेहतर से बेहतर बनाने की कोशिश करें।

4.हमेशा मुस्कराते रहे: 

Attractive kaise dikhe

यदि आप हमेशा उदास रहते है तथा हर समय सोचते रहते हैं इस वजह से आपका चेहरा मुरझाया हुआ लगता है । इस कारण आप attractive नहीं लगते। एक शोध में पाया गया है जो लोग हमेशा मुस्कुराते रहते हैं वह अन्य लोगों के मुकाबले अधिक attractive तथा हैंडसम लगते है। अन्य लोगों के मुकाबले हुए हैं दूसरों को बहुत जल्दी इंप्रेस करते हैं।  

5.Good dressing sense:

Attractive kaise dikhe

 ड्रेसिंग सेंस एक ऐसी चीज़ है को आप की बॉडी को 50% और अधिक अट्रैक्टिव बनाती है। अच्छे कपड़ों से हमारा कॉन्फिडेंस 50% तक बढ़ जाता है। अगर हम ऐसे कपड़े पहनते है जो हमारी बॉडी पर फिट आता है और दूसरो के दिखने में भी अच्छा लगता है तो हम बहुत ही attractive लगने लगते है। आप जब भी कोई कपड़ा पहने तो वह ज्यादा टाईट तथा ज्यादा लूज नहीं होना चाहिए। आपको हमेशा अपनी बॉडी शेप को ध्यान में रखकर कपड़ा पहनना चाहिए।

6.शरीर को साफ सुथरा रखें:

 अच्छा और attractive दिखने के लिए शरीर की साफ सफाई बहुत जरूरी है। आप चाहे लड़के हो या लड़की हो अपनी शारीरिक सफाई पर खासा ध्यान दें। अगर आप लड़के हैं तो अपने नाखूनों को काट कर रखें,  प्रतिदिन नियमित रूप से दाढ़ी को शेविंग कर रखें। अगर आपके शरीर से दुर्गंध आती है तो आप किसी अच्छे डिओडरेंट या परफ्यूम का उपयोग कर सकते हैं। इससे दूसरों के सामने आपका इंप्रेशन अच्छा पड़ेगा।आपको अपने जूतों को भी हमेशा पोलिश कर रखना चाहिए।

7.अट्रैक्टिव कैसे देखें इसके लिए दांतो को साफ रखें:

 
Attractive kaise dikhe

अट्रैक्टिव दिखने के लिए अच्छी मुस्कुराहट होना बहुत जरूरी है परंतु अगर आपकी मुस्कुराहट के साथ आपके पीले दांत भी दिखाई दे तब आप अपने अट्रैक्टिव पर्सनालिटी खो देते हैं। इसलिए अपने दोस्तों को हमेशा साफ कर रखें। आप बाजार से कई प्रकार के टूथपेस्ट खरीद कर दांतो को साफ कर सकते हैं या फिर आप किसी डेंटिस्ट से अपने दांतो को साफ करवा ले।

8.अधिक पानी पिए: 

Attractive kaise dikhe

अधिक पानी पीना स्वास्थ्य के लिए तो बहुत ही लाभदायक होता है परंतु यह है आपके अट्रैक्टिव दिखने में भी बहुत अहम रोल अदा करता है। प्रतिदिन नियमित रूप से 12 से 13 गिलास पानी पीने से हमारे चेहरे में निखार आता है। पानी पीने से हमारे शरीर से हानिकारक पदार्थ बाहर निकल जाते हैं तथा पानी हमारी त्वचा को हाइड्रेट बना कर रखती है जिससे त्वचा के ड्राई होने का डर नहीं रहता और चेहरा खिला-खिला रहता है।

9.अच्छा हेयर कट: 

Attractive kaise dikhe

अट्रैक्टिव दिखने में हमारे बाल भी बहुत अहम रोल अदा करते हैं। आज के इस मॉडर्न जमाने में आपको मॉडर्न स्टाइल के हेयर कट कराना चाहिए जिससे आप एक तो अपग्रेड रहेंगे दूसरा आपका इंप्रेशन दूसरों पर अच्छा पड़ेगा। बालों को हमेशा कंडीशनर लगाकर रखें।

0 टिप्पणियाँ